BJP से अलग होंगे राजकुमार सैनी, हरियाणा की सभी लोकसभा-विधानसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

एक तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 आम चुनाव का बिगुल फूंकने के लिए हरियाणा के जिंद को चुना, वहीं दूसरी तरफ उसी राज्य से बीजेपी नेता राजकुमार सैनी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने हरियाणा विधानसभा और लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया है.

By: एबीपी न्यूज़ | Updated: 17 Feb 2018 12:02 PM
BJP’s Rajkumar Saini to quit party

चंडीगढ़: हरियाणा के कुरुक्षेत्र से बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के सांसद राजकुमार सैनी ने बड़ा बयान एलान किया है. उन्होंने कहा है कि वे जल्द अपनी पार्टी से अलग हो जाएंगे. पार्टी से अलग होने का ऐलान करने वाले सैनी ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.


आपको बता दें कि राज्य की कुल विधानसभा सीटों की संख्या 90 ही है. ऐसे में सैनी के इस ऐलान को एक अलग पार्टी खड़ा किए जाने के तौर पर देखा जाना चाहिए. बीजेपी में शामिल होने के पहले भी सैनी एक अलग राजनीतिक पार्टी, हरियाणा विकास पार्टी का हिस्सा रह चुके हैं. इस पार्टी ने हरियाणा में सरकार भी चलाई है. इनकी सरकार के दौरान बंसी लाल सीएम थे.


वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि वे आने वाले 2019 के आम चुनावों में राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव लड़ेंगे. सैनी ने हाल में जींद में हुई बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की हुंकार रैली में भी हिस्सा नहीं लिया था. ये वो रैली थी जिसके सहारे बीजेपी अध्यक्ष शाह ने 2019 चुनाव का बिगुल फूंका था.


ये भी पढ़ें


हरियाणा के जींद से अमित शाह ने किया बीजेपी के मिशन-2019 का आगाज


क्या लोकसभा चुनाव को लेकर नर्वस हैं आप? पीएम मोदी बोले- 'जो किया उसका रिजल्ट मिलेगा'